अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon के सीईओ जेफ बेजोस भारत पहुंच चुके हैं। तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए बेजोस सबसे पहले दिल्ली में महात्मा गांधी के स्मारक स्थान पहुंचे जहां उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बेजोस भारतीय परिधान में दिखाई दिए। अपनी भारत यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। बेजोस ने अपने ट्विटर अकाउंट में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं।

विडियो के साथ उन्होंने लिखा कि यहवक्त शानदार रहा और मैंने उस शख्स को श्रद्धांजलि अर्पित की है जिन्होंने दुनिया बदल दी। साथ में उन्होंने महात्मा गांधी के एक वक्यव्य को भी लिखा है। ‘जियो तो ऐसे जियो कि कल मरने वाले हो और सीखो ऐसे कि हमेशा के लिए जीना हो।’ बता दें कि बेजोस अमेजन के एक कार्यक्रम और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के लिए यहां आए हैं।

इस कार्यक्रम का लक्ष्य छोटे एवं मझोले कारोबारियों को कंपनी से जोड़ना है। इस बीच देश की एक बड़ी कारोबारी संस्था कन्फडरेशन ऑफ इंडियन ट्रेडर्स (CAIT) ने ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट प्रैक्ट‍िस के ख‍िलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *