इटावा: राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 की दर्दनाक मौत, योगी ने जताया दुख

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सोमवार को दिल्ली हावडा रेलमार्ग के बलरई रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट मे आने से 4 यात्रियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में 4 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में घायल हुए लोगों के उपचार के समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं हालांकि पुलिस प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है लेकिन उनके अलावा कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है।

पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल सिंह ने बताया कि बलरई रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस सुबह 7 बजे के आसपास आकर खड़ी हुई। गाड़ी में भीड ज्यादा होने के कारण कौशांबी के रहने वाले 4 लोग प्लेटफार्म पर ना उतर कर दूसरी दिशा से कोच बदलने के लिए उतरे लेकिन इस बीच दूसरी रेल लाइन पर राजधानी एक्सप्रेस धड़धड़ाती हुई गुजरी और चारों के उसकी चपेट मे आने से मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि हादसे मे कोई भी रेल यात्री घायल नहीं हुआ है। हादसे में शिकार हुए चारों लोग कौशांबी जिले के जुगराजपुर के रहने वाले थे। पूरे प्रकरण की जांच के लिए रेलवे अफसरों की ओर से निर्देश मिले हुए है अगर जांच मे कोई दोषी ठहराया जाएगा तो उस अनुसार कार्रवाई तय होगी। कानपुर के गुजैनी निवासी यशवंत ने बताया कि चारों उसके रिश्तेदार हैं।

चारों कानपुर से ट्रेन में बैठे थे और कानपुर से सूरत जा रहे थे। यशवंत ने बताया कि कानपुर से अवध एक्सप्रेस में बैठे थे। यशवंत ने आरोप लगाया कि टीटीई 500 रुपए मांग रहा था। टीटीई के डर से सभी विपरीत दिशा से उतर कर भागे कि तभी राजधानी एक्सप्रेस आ गई और चार लोग ट्रेन की चपेट में आ गए।

मृतकों में जीतू (20) पुत्र राजेन्द्र कुमार, लाल चंद्र (20), सुरेंद्र कुमार (21) पुत्र भैया लाल, पिंटू पुत्र शांति देवी गांव जुगराजपुर जिला कौशाम्बी निवासी की मौत हुई है। हादसे की खबर मिलने के बाद मुख्यालय से रेलवे पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा गया है जो हताहतों की मदद में जुटा हुआ है।

अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से बांद्रा टर्मिनल जा रही थी। बलरई स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर अवध को लूप लाइन पर खड़ा करके कानपुर की ओर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पास कराया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *