उर्मिला ने चुनाव में हार के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को ठहराया जिम्मेदार

उर्मिला ने चुनाव में हार के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को ठहराया जिम्मेदार

मुंबई|बॉलीवुड अभिनेत्री और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में अपनी हार के लिए पार्टी के स्थानीय नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस ने उर्मिला को इस साल हुए आम चुनाव में मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया था। उर्मिला ने तब के मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को 16 मई को पत्र लिखा था। उन्होंने बताया था कि स्थानीय स्तर पर पार्टी नेतृत्व का फेलियर और आपसी मतभेद के कारण मेरे पूरे चुनाव कैंपेन में कई रुकावटें आई।
उर्मिला मातोंडकर ने अपने स्तर पर हार के कारणों को गिनाया है। वैसै पूरी कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन कर रही है। इसी दौरान पार्टी में इस्तीफों का दौर भी शुरू हो गया है। राहुल गांधी ने लाख मान मनौव्वल के बाद भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़ सी आ गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर मिलिंद देवड़ा तक ने अपने पद को त्याग दिया है।
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। पार्टी ने उन्हें मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया था। लोकसभा चुनाव 2019 के जब नतीजे आए तो मातोंडकर को हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने इस सीट पर जीत दर्ज की। राजनीति में आने और सांसदी का टिकट मिलने के बाद मातोंडकर ने जमकर मेहनत की थी लेकिन उन्हें नतीजे मन-मुताबिक नहीं मिले। मातोंडकर ने अपनी हार के लिए ईवीएम को भी जिम्मेदार बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *