एटीपी रैंकिंग : नोवाक जोकोविच शीर्ष स्थान पर बरकरार

एटीपी रैंकिंग : नोवाक जोकोविच शीर्ष स्थान पर बरकरार

विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच 261वें सप्ताह भी एटीपी रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं और शीर्ष पायदान पर 268 सप्ताह बिताने के जिम्मी कोनर्स के रिकार्ड के करीब पहुंच गए हैं, वहीं महिलाओं में आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने भी अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी है। जारी एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पायदानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है।
जोकोविच ने अपने रैंकिंग अंकों में इजाफा करते हुए दिग्गज टेनिस खिलाड़यिों कोनर्स के 268 सप्ताह और इवान लेंडल के 270 सप्ताह तक नंबर एक बने रहने के रिकार्ड की तरफ कदम बढ़ा दिया है। जोकोविच के 12415 अंक हैं। स्पेन के राफेल नडाल (7945) एवं स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर(7460) की रैंकिंग में भी बदलाव नहीं आया है जो दूसरे और तीसरे नंबर पर बने हुये हैं। तीनों दिग्गज खिलाड़ी अब सिनसिनाटी और फिर यूएस ओपन में दिखाई देंगे। फेडरर अगले कनाडा मास्टर्स में नहीं खेलेंगे।
आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम चौथे एवं जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरे पांचवें नंबर पर बने हुए हैं। महिलाओं में विंबलडन चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप अभी भी बार्टी (6605) से 672 अंक पीछे हैं जो अपने शीर्ष पायदान पर बरकरार हैं। हालेप (5933) चौथे नंबर पर हैं। जापान की नाओमी ओसाका (6257) दूसरे और चेक गणराज्य की कैरोलीन प्लिस्कोवा (6055) तीसरे नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *