औरैया: फिर बेटी जन्मी तो नवजात समेत 3 बच्चियों के साथ माँ ने लगाई फांसी

औरैया: फिर बेटी जन्मी तो नवजात समेत 3 बच्चियों के साथ माँ ने लगाई फांसी

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

उत्तर प्रदेश के औरैया में दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई जहां पर फांसी के एक ही फंदे पर 4 लोगों के शव झूलते मिले हैं। वही हत्या की आशंका भी व्यक्त की जा रही है लोगों का मानना है कि हत्या करके उन्हें फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है। 21 दिन की बच्ची के भी गले में फांसी का फंदा डालकर लटका दिया गया।

दिबियापुर के सेहुद गांव में बेटी के जन्म लेने पर महिला ने तीन बच्चियों के साथ एक साड़ी के फंदे से फांसी लगा ली। दोपहर में जब ग्रामीणों ने देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पहुंचकर शव उतारे और पति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। ग्रामीणों का कहना है कि 15 दिन पहले ही तीसरी बेटी पैदा हुई थी। इसको लेकर घर में कहासुनी हो रही थी। मौके पर एसपी सुनीति भी पहुंचीं,अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित,सीओ सिटी सुरेंद नाथ मय फोर्स के साथ पहुंचे

सेहुद गांव निवासी कुलदीप सिंह मजदूरी करके जीवन यापन करता है। उसका भाई व पिता दिबियापुर में रहते है, वह गांव में पत्नी साधना व बच्चों के साथ रहता था। 15 दिन पहले ही एक बच्ची का जन्म हुआ। इससे पहले कुलदीप को दो लड़कियां थी। सात साल की गुंजन और 8 साल की अंजुम है। तीसरी बेटी होने के बाद घर में कलह हो रही थी।

मृतका के भाई अवध विहारी ने लगाया हत्या कर शव लटकाने का आरोप , और बताया कि बहन साधना के पहले से ही दो लड़कियां थी बीते 20 दिन पहले एक और बेटी का जन्म हुआ जिससे बच्चियां होने पर आऐ दिन होता था घर में लड़ाई झगड़ा होता था।

गुरुवार की सुबह कुलदीप मजदूरी करने के लिए निकल गया। इस बीच साधना ने तीनों बच्चियों के साथ साड़ी के फंदे से फांसी लगा ली। गांव वालों ने जब खिड़की से नजारा देखा तो शोर मचाया। एसपी ने पहुंचकर ग्रामीणों से पूछताछ की। पति कुलदीप भी मौके पर आ गया था। पुलिस ने उसको हिरासत में लिया। पुलिस को शक है कि कहीं पति ने ही तो हत्या कर शव फांसी पर नहीं लटकाए। एसपी का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

रिपोर्ट:- अवधेश अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *