कानपुर: आटा,फल,सब्जी व रोजमर्रा की जरुरतों से जुड़ी चीजों के मनमाने दाम वसूल रहे है दुकानदार

कानपुर: आटा,फल,सब्जी व रोजमर्रा की जरुरतों से जुड़ी चीजों के मनमाने दाम वसूल रहे है दुकानदार

:- नगर निगम मैं स्थापित होगा होम डिलीवरी का कंट्रोल रूम  
कानपुर। देर रात 12 बजे से देश लॉकडाउन होने के बाद भी इस लॉक डाउन का असर  दुकानदारों को शायद नही है। लॉकडाउन में भीड़ को देखते हुए ज्यादा मुनाफे के चक्कर मे ग्राहकों से मनचाही दामो में फल,सब्जी व अन्य रोजमर्रा की जरुरतों से जुड़ी चीजें देते नजर आ रहे है।

वही प्रशासन के नियमो को ताक पर रखकर 11 बजे के बाद भी आधा शटर गिराकर बिक्री करने में जुटे हुए है। उधर,प्रशासन अब तक इस मामले में कोई भी सख्त कदम नही उठा सका है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के देश हित के लिए तीन ह्फ्तीं के लांककडाउन के निर्णय की इन दुकानदारों को बिल्कुल भी परवाह नही है,

जहां प्रशासन के आदेश पर बुधवार को सुबह 4 बजे से 11 बजे तक आवश्यक वस्तुओं के लिए दुकाने खोलने के आदेश दिए गए थे तो वही विजय नगर स्थित दुकानदारों को इसके विपरीत लॉक डाउन नियमो का उल्लंघन करते हुए आधा शटर गिराकर 11 बजे के बाद भी ग्राहकों को सामग्री देते नजर आए तो वही जनता की भीड़ को देखते हुए ।

इन दुकानदारों ने मनमाना पैसा ग्राहकों से वसूल किया।आटा 50 रूपये किलो,शक्कर 44 रूपये,अरहर की दाल 80 वाली 100 से लेकर 120 रुपये किलो तक बेची जा रही है। दुकानदार 11 बजे के बाद आधा शटर खोलकर ग्राहकों को मुनाफाखोरी कमा रहे हैं। वहीं, लॉकडाउन के बाद आलू 60 रूपये किलो,भिन्डी 70 रूपये,प्याज 75 रूपये व टमाटर 80 रूपये किलो मैं बेचा जा रहा है।

नए नियम के बाद यानी 26 मार्च से शासन के निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए होम डिलीवरी को बढ़ावा दिया जाएगा। जिसमें कानपुर नगर से सेंटर का कंट्रोल रूम नगर निगम मोतीझील में स्थापित किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *