कानपुर: जायदाद हड़पने के लिए पत्नी ने लिखाया मुकदमा, पति ने अधिकारियों से मिलकार मांगा इंसाफ

कानपुर, 13 अगस्त। जनपद के घाटमपुर थानाक्षेत्र में शादी के 12 साल बीत जाने के बाद बच्चे न होने पर विवाहिता के भतीजे से अवैध सम्बंध हो गये। जिसके बाद से वह पति ने खेती की जमीन सहित अन्य जायदाद प्रेमी भतीजे व अपने नाम करने के लिए धमका रही है। मामले में पति सहित पांच लोगों के खिलाफ महिला ने मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। पीड़ित पति ने मामले को लेकर जिलाधिकारी व एसएसपी से मिलकर पत्नी के कूटरचित मुकदमे की सही जांच कर इंसाफ की मांग की।

घाटमपुर के रेउना ग्राम निवासी प्रमोद कुमार तिवारी की शादी 12 साल पूर्व गुड़िया देवी से हुई थी। शादी के बाद दोनों के बच्चे न होने पर हाल में महिला के अपने भतीजे विनीत तिवारी से हो गये। कुछ माह पूर्व पत्नी को पति ने भतीजे के साथ अनैतिक हालत में देख लिया। मामले में लोकलाज के चलते उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन इसके कुछ दिनों बाद ही पत्नी गुड़ियां के व्यावहार बदल गया।

उसने मारपीट के साथ अन्य धाराओं में पति, उनके साथ रहने वाले दो भाईयों व भतीजों सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमे को लेकर समझौता करने के लिए परिवार की खेती सहित अन्य जायदाद में अपने व नाजायज रुप भतीजे से बने सम्बंधों के चलते उसके नाम करने की धमकी दे रही है। इस सम्बंध में पीड़ित पति ने जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत व एसएसपी अनंत देव से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। अधिकारियों ने मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *