कानपुर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, का सीएम योगी ने कुछ इस तरह किया स्वागत

कानपुर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, का सीएम योगी ने कुछ इस तरह किया स्वागत

कानपुर, 14 दिसम्बर । नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा बैठक की अध्यक्षता करने कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चकेरी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। यहां से दूसरे विमान के जरिये प्रधानमंत्री सीएसए पहुंचेगे और मुख्यमंत्रियों, कैबिनेट मंत्रियों व नमामि गंगे से जुड़े अधिकारियों के साथ गंगा की अविरलता को लेकर मंथन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को अपने निर्धारित समय 10ः25 बजे से 10 मिनट देरी से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे। उनके स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण, महापौर प्रमिला पाण्डेय, विधायक सुरेन्द्र मैथानी पहले से ही मौजूद रहें।

हवाई जहाज से उतरते ही प्रधानमंत्री का सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इसके बाद वहां पर मौजूद जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया। करीब 15 मिनट के स्वागत समारोह के बाद प्रधानमंत्री दूसरे विमान से चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के लिए रवाना हो गये। यहां पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गंगा परिषद की हो रही बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इसके साथ ही अटल घाट से लेकर सीसामऊ नाले का गंगा में विशेष स्टीमर के जरिये निरीक्षण भी करेंगे। हालांकि प्रशासन ने गंगा की पूरी तरह से सफाई करवा दी है और इन दिनों पहली बार देखा जा रहा है कि गंगा का पानी आचमन लायक हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *