कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ शातिर बदमाश साइंटिस्ट

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ शातिर बदमाश साइंटिस्ट

– घायल बदमाश का पुलिस अभिरक्षा में चल रहा इलाज
कानपुर : अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस बराबर अभियान चलाये हुए है और इसी के तहत एक बार फिर पुलिस की बदमाश से मुठभेड़ हो गयी। पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश साइंटिस्ट के पैर में गोली लग गयी और वह घायल हो गया। जिसका इलाज पुलिस अभिरक्षा में कांशीराम अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को बादशाही नाका पुलिस ने चेकिंग के दौरान शातिर बदमाश धीरज कुशवाहा उर्फ साइंटिस्ट और जयशिव को पकड़ा गया था। दोनों चकेरी थानाक्षेत्र के अहिरवां निवासी हैं। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि छह अक्टूबर को चकेरी के जाजमऊ क्षेत्र से एक पल्सर मोटर साइकिल चोरी कर लिया था तथा उसी दिन उक्त मोटर साइकिल को लेकर किदवईनगर क्षेत्र से एक अदद मोबाइल तथा एक किलोमीटर दूर जाकर एक महिला से सोने की चैन लूटी थी।

गिरफ्तारी के बाद विवेचक द्वारा पूछने पर अभियुक्त धीरज कुशवाहा उर्फ साइंटिस्ट द्वारा बताया गया कि लूटी गई चैन को बेचकर जो पैसे प्राप्त हुए है उसको वह अपने अहिरवां स्थित घर के बगल झाड़ियों में छुपा कर रखा है। जिसकी बरामदगी के लिए देर रात बादशाही नाका प्रभारी और किदवई नगर के उपनिरीक्षक जगप्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। पैसों की बरामदगी के बाद वापस आते समय रेलवे लाइन अहिरवां के नजदीक उपनिरीक्षक हेमेन्द्र कुमार की सरकारी पिस्टल पर बदमाश साइंटिस्ट ने झपट्टा मार दिया और पिस्टल लेकर भागने लगा।

रोकने पर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गयी और बदमाश के पैर में गोली जा लगी। जिससे वह घायल हो गया और पुलिस टीम उसे गिरफ्तार करते हुए कांशीराम ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया। बताया कि शातिर बदमाश के खिलाफ जनपद में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। बदमाश के पास से एक लूटी हुई सरकारी पिस्टल जिंदा व खोखा कारतूस सहित, चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा, मोबाइल और 10 हजार की नगदी बरामद की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *