कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में 25-25 हजार के इनामी बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में 25-25 हजार के इनामी बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर, 04 दिसम्बर । जिले में अपराधियों की धरपकड़ को चलाये जा रहे अभियान के तहत एक बार फिर पुलिस का बदमाशों से आमना-सामना हो गया। चमनगंज थाना पुलिस को मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी हाथ लगी और दो 25-25 हजार के इनामी को गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में एक पर गैंगस्टर सहित कई संगीन धाराओं में दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बुधवार को बताया कि चमनगंज थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव को देर रात सूचना मिली कि इलाके में इनामी बदमाश आ रहे हैं। बदमाशों की सूचना पर इंस्पेक्टर ने सीसामऊ क्षेत्राधिकारी सूर्यपाल सिंह को जानकारी देते हुए थाना पुलिस टीम व प्रभारी सर्विलांस सेल के साथ डिप्टी पड़ाव से टुकनियापुरवा जाने वाले मार्ग के पास घेराबंदी की। घेराबंदी के दौरान पुलिस टीम को फारुख टै्रवल्स के पास एक मोटर साइकिल पर दो संदिग्ध आते दिखाई दिए। जिन्हें रुकने को कहा गया तो वह भागने लगे।

पुलिस टीम को देख मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दोनों बदमाशों के पैर में गोली जा लगी और घायल होकर गिर पड़े। जिसके बाद दोनों को हिरासत में लेते हुए तलाशी ली गई। तलाशी में बदमाशों के कब्जे से लूट की कई सोने की चैन सहित अन्य जेवरात के अलावा दो तमंचे, कई कारतूस व लूट की घटनाओं में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद हुई है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों में शातिर बदमाश व गैंगस्टर सहित 25 हजार का इनामी किदवई नगर के जूही लाल कालोनी निवासी अकील उर्फ शन्नू व दूसरा नजीराबाद के ब्रह्मनगर में रहने वाला विजय सोनकर विक्की हैं। गिरफ्तार अकील पर विभिन्न थानों पर लूट, हत्या का प्रयास, चोरी, गैंगस्टर एक्ट व शस्त्र अधिनियम के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। जबकि विजय पर भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस दोनों का जनपद के अलावा आसपास के जनपदों में भी आपराधिक इतिहास की जानकारी कर रही है। घायल हालत में बदमाशों को हैलट अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा में हैलट अस्पताल में भर्ती कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *