कानपुर: प्रधानमंत्री का विरोध कर रहे सपाइयों को राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने लगायी फटकार

कानपुर: प्रधानमंत्री का विरोध कर रहे सपाइयों को राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने लगायी फटकार

– राज्य मंत्री के तेवर देख पुलिस का हौसला हुआ आफजाई, सपाई हुए गिरफ्तार

कानपुर, 14 दिसम्बर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहर आगमन पर सैकड़ों सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये और पीएम का विरोध करने लगे। प्रदर्शनकारियों के साथ सपा के विधायक अमिताभ बाजपेयी भी रहें और पुलिस पशोपेश में आ गयी। सपाइयों के बढ़ रहे विरोध प्रदर्शन को देख प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री नीलिमा कटियार आगे आयीं और सपाइयों से भिड़ गयी। इसके साथ ही सपाइयों को कड़ी फटकार लगायी और हिदायत दी चुपचाप लौट जाओ। मंत्री के तेवर देख हरकत में आयी पुलिस विरोध कर रहे सपाइयों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गयी।

राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में भाग लेने प्रधानमंत्री शनिवार को कानपुर पहुंचे और चकेरी एयरपोर्ट से सीधे कार्यक्रम स्थल चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) पहुंचे। प्रधानमंत्री के शहर आगमन को लेकर पुलिस पहले से चौकन्ना रही और विरोध को देखते हुए सपा नेताओं को नजरबंद भी कर दिया। इसके बावजूद विधायक अमिताभ बाजपेयी की अध्यक्षता में सैकड़ों सपाई पुलिस को धता बताते हुए कार्यक्रम स्थल से कुछ दूर रेव थ्री तक पहुंच गये और विरोध प्रदर्शन करने लगे। सैकड़ों की संख्या में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस भी पशोपेश में आ गयी।

इसी बीच किसी ने प्रधानमंत्री के विरोध की जानकारी कल्याणपुर विधायिका और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री नीलिमा कटियार को दे दी। जानकारी मिलते ही नीलिमा का पारा हाई हो गया और कार्यक्रम स्थल से समर्थकों के साथ सीधे विरोध प्रदर्शन स्थल पर जा पहुंची। मंत्री नीलिमा कटियार और महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने सपाइयों को खूब खरी खोटी सुनाई और यहां तक कह दिया कि अंजाम भुगतने को तैयार रहना। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री है न कि वह भाजपा के हैं और आपकी सरकार के दौरान गंगा में फैलाई गयी गंदगी को साफ करने के लिए शहर आये हैं।

मां गंगा की निर्मलता क्या आप लोगों को देखी नहीं जाती, क्या आप लोग नहीं चाहते कि कानपुर में मां गंगा का पानी आचमन लायक हो। मंत्री का पारा पूरी तरह से हाई रहा और सपाइयों से तीखी नोकझोक भी हुई। मंत्री का यह रुप देख पुलिस सपाइयों को खदेड़ने के लिए लाठी भाजना शुरु किया तो सभी सपाई सकते में आ गये। इसके बाद पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी सपा नेताओं को गाड़ी में भरकर पुलिस लाइन ले गयी। सपाइयों का विरोध प्रदर्शन खत्म होने के बाद ही मंत्री नीलिमा कटियार वहां से हटी और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के लिये रवाना हो गयीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *