कानपुर (बिधनू): दारोगा से मामूली कहासुनी पर संगीन धाराओं में युवक को भेजा जेल

कानपुर (बिधनू): दारोगा से मामूली कहासुनी पर संगीन धाराओं में युवक को भेजा जेल
  • ड्रिंक एंड रन मामले में अपने मताहत सिपाही को थाने से दी थी बेल
  • -अब आम इंसान की एक न सुनी और लगा दी 307, सेवन क्रिमनल एक्ट जैसी संगीन धाराएं

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर : शहर में बीते दिनों ड्रिंक एंड रन मामले में अपने मताहत सिपाही को थाने से ही जमानत देने वाली शहर पुलिस ने मामूली कहासुनी होने पर एक आम इंसान को संगीन धाराओं में जेल भेज दिया है ।

जानकरी के अनुसार बिधनू थानाक्षेत्र की न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र के गंगागंज, निवासी अविनाश दुबे एक मामले में एक पक्ष की पैरवी करने चौकी पहुंचे थे। बातचीत के दौरान उनकी चौकी इंचार्ज से कहासुनी हो गई।

खाकी का रौब झाड़ते हुए दरोगा ने अविनाश से मारपीट शुरू कर दी बेकसूर होने पर खुद को पिटता देख अविनाश ने उनका विरोध किया तो दारोगा ने अविनाश को वहीं हिरासत में लेते हुए बिधनू थाने ले आये और 307, सेवन क्रिमनल एक्ट जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया।

इस मामले से शहर पुलिस की छवि पर एक और दाग लग गया है। बताते चले कि हाल ही में जूही थाने के सिपाही कपिल ने नशे की हालत में किदवई नगर निवासी कुलदीप को कार से कुचल दिया था हादसे में युवक की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि यह सिपाही अपनी साथी महिला सिपाही को कार से घर छोडने जा रहा था। घटना के बाद पहले तो पुलिस आरोपी सिपाही को बचाने में जुट गई और उसे मौके से हटा दिया।

फिर जब मामला आला अफसरों तक पहुंचा और दबाव पड़ा तो जूही पुलिस ने सिपाही को थाने से ही जमानत दे दी। कहा गया कि सिपाही आम अपराधी नही है जांच के बाद दोषी पाए जाने पर कार्यवाही करेंगे । और यहां बिधनू पुलिस ने एक आम आदमी के साथ 24 घँटे के भीतर ही 307 व क्रिमनल एक्ट जैसी संगीन धराओं को लगाने में जांच की भी जरूरत नही समझी और जेल भेजते हुए खाकी की छवि को धूमिल कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *