कानपुर में कमल खिलना तय

कानपुर। इस बार लोकसभा चुनाव परिणाम आने में पिछली बार से अधिक समय लगना पहले से तय था, लेकिन जिले की दोनों सीटों कानपुर नगर व अकबरपुर से कमल खिलेगा, यह लगभग तय हो चुका है। दोनों ही जगहों पर भाजपा प्रत्याशियों को निर्णायक अंतर से बढ़त मिल चुकी है।

कानपुर नगर में भाजपा प्रत्याशी और योगी सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी का सीधा मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल से होगा। उम्मीद के अनुसार ही समाचार लिखे जाने तक सत्यदेव पचौरी 57 प्रतिशत मतों के साथ पहले स्थान पर थे और श्रीप्रकाश जायसवाल 36 प्रतिशत मत प्राप्त कर सके थे, जबकि गठबंधन प्रत्याशी राम कुमार को सिर्फ 5.5 प्रतिशत ही मत मिल सकेगे।

अकबरपुर में स्थिति थोड़ी सी अलग थी, यहां जैसा कि हमारी एजेंसी ने बताया था त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिला, यहां भाजपा प्रत्याशी को तो 57 प्रतिशत मत ही मिले लेकिन दूसरे स्थान पर रहीं गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान को 29 प्रतिशत व तीसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल को मात्र 11 प्रतिशत मत मिले।

यहां पहले व दूसरे स्थान पर वोटों का अंतर बढ़कर 28 प्रतिशत हो गया। ऐसे में दोनों ही सीटों पर भाजपा की जीत होना तय माना जा रहा है। यहां एक बात और गौर करने वाली है कि भाजपा के दोनों प्रत्याशियों को कुल मतदान के 50 प्रतिशत से अधिक मत मिले हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *