कानपुर में पकड़ा गया 60 लाख रुपये का पंजाबी गांजा, तीन गिरफ्तार

कानपुर में पकड़ा गया 60 लाख रुपये का पंजाबी गांजा, तीन गिरफ्तार

– कार से आ रहा था पंजाबी गांजा, कानपुर और बुन्देलखण्ड में होती थी खपत
कानपुर, 13 जनवरी । हरियाणा के शराब तस्करों पर की गयी सख्ती के बाद अब पुलिस प्रशासन पंजाब के तस्करों पर नजरे टिका दी है। पुलिस ऐसे तस्करों की बराबर मॉनिटरिंग कर रही है, जिसके चलते कानपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हो सकी। पुलिस ने सात कुंतल पंजाबी गांजा के साथ तीन तस्करों को धर दबोचा। बताया जा रहा कि पकड़े गये गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये से अधिक है।
पुलिस अधीक्षक दक्षिण अपर्णा गुप्ता ने सोमवार को बताया कि मुखबिरों के जरिये सूचनाएं मिल रही थी कि पंजाब के गांजा तस्कर इन दिनों सक्रिय है और कानपुर सहित बुन्देलखण्ड में वह लोग खपत करते हैं। रविवार शाम को मुखबिर ने सटीक जानकारी दी कि पंजाब से एक खेप गांजे की कानपुर आ रही है, जिसके बाद किदवई नगर प्रभारी निरीक्षक धनेश प्रसाद व उनकी टीम को हाइवे में लगाया गया।

टीम देर रात तक सघन चेकिंग अभियान चला रही थी और इसी दौरान एक पंजाब नंबर की संदिग्ध कार दिखी तो उसे टीम ने रोकने का प्रयास किया जिस पर चालक कार को भगाने लगा। टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी करके कार को पकड़ लिया और जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसमें भारी मात्रा में पंजाबी गांजा निकला। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पीबी 03 यू 9630 नंबर की कार की तलाशी में सात कुंतल से अधिक गांजा पकड़ा गया है,

जिसकी बाजार में कीमत लगभग 60 लाख रुपये से अधिक बतायी जा रही है। कार में सवार तस्करों से जब सख्ती से पूछताछ की गयी तो उन्होंने अपना नाम पंजाब निवासी गुरुविंदर सिंह, मनप्रीत और यूपी के बांदा निवासी मूलचन्द्र गुप्ता बताया। टीम में शामिल उपनिरीक्षक राजेश कुमार यादव ने बताया कि तीनां को गिरफ्तार कर एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्यवाई चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *