कानपुर में सुरक्षा गार्ड हत्याकांड का हुआ खुलासा, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये हत्याभियुक्त

कानपुर में सुरक्षा गार्ड हत्याकांड का हुआ खुलासा, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये हत्याभियुक्त

– लूट का करीब साढ़े तीन लाख रुपया बरामद, घायल बदमाशों का अस्पतला में चल रहा इलाज

कानपुर, 09 अक्टूबर। पनकी थानाक्षेत्र में 10 दिन पहले एक फैक्ट्री में लगे सुरक्षा गार्ड की निर्मम हत्या कर दी गयी थी और लूटपाट भी की गयी थी। जिसका खुलासा पुलिस ने बुधवार को कर दिया। पुलिस अधीक्षक पश्चिम ने बताया कि देर रात पुलिस टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी और दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। हत्याभियुक्त बदमाशों के बताये गये स्थान से आलाकत्ल के साथ लूट का करीब साढ़े तीन लाख रुपया भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक पश्चिम संजीव सुमन ने बुधवार को बताया कि पनकी थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में नवाबगंज आजादनगर निवासी विजय अग्रवाल की अपट्रॉन एस्टेट में सुमन प्लास्टिक कारपोरेशन नाम से फैक्ट्री है। 10 दिन पहले शनिवार की शाम फैक्ट्री में 10 लाख रुपये का पेमेंट आया था। फैक्ट्री में उस रात में यस सिक्योरिटी सर्विसेज के गार्ड नौबस्ता निवासी 40 वर्षीय अजय सचान ड्यूटी पर थे। रात में शातिर बदमाशों ने गार्ड की निर्मम हत्या कर दी और लूटपाट की। जिसके बाद मंगलवार को पनकी पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर फेस 3 सुलभ शौचालय के पास से तीनों हत्याभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

हत्याभियुक्तों में शुभम गुप्ता और विवेक मौर्य प्रयागराज के निवासी हैं, जबकि तीसरा अभियुक्त रोहित गुप्ता प्रतापगढ़ का निवासी है। तीनों से जब सख्ती से पूछताछ की गयी तो आलाकत्ल सहित लूट का सामान बरामदगी के लिए तैयार हुए। पुलिस टीम देर रात उनके बताये गये स्थान ए टू जेड कूड़ा घर के बगल में बदुआपुर गांव जाने वाली सड़क पर उन्हे ले गयी। यहां से एक बोरी में झाड़ियों में छुपा कर रखे गए एक डीवीआर, एक सेट टॉप बॉक्स, एक लोहे की राड व एक लोहे की जंजीर बरामद हुई।

इसी बीच मौके का फायदा उठाकर उसी बोरी में नीचे पहले से छुपा कर रखे गए देसी तमंचे व कारतूस निकालकर दो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिये और भागने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में शुभम गुप्ता व विवेक मौर्य के पैर में गोली लग गयी और घायल हो गये। घायल बदमाशों का उपचार कल्याणपुर सीएचसी में चल रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फैक्ट्री गार्ड हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया है और तीनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *