खुफिया विभाग का अलर्ट, लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री समेत कई बड़े नेताओं पर नक्सली हमले का खतरा

रांची : झारखंड में खुफिया विभाग को गुप्त सूचना मिली है कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के दौरे पर आने वाले देश के महत्वपूर्ण नेताओं को नक्सली निशाना बनाने की फिराक में हैं। इस सूचना में झारखंड में चुनावी दौरे पर पहुंचने वाले पीएम मोदी समेत अति महत्वपूर्ण नेताओं की जान पर खतरा बताया गया है।

वहीं सुरक्षा एजेंसियां को इस जानकारी के बाद सतर्क कर दिया गया है। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
खुफिया विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सली सक्रिय रहेंगे।

वहीं खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद गृह विभाग ने राज्य पुलिस मुख्यालय, सीआईडी और स्पेशल ब्रांच को पत्र लिख कर सुरक्षा के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिए है। गृह विभाग के अपर सचिव रविशंकर वर्मा ने डीजीपी और अन्य आला पुलिस पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री सहित अतिविशिष्ट लोगों पर नक्सली हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने कर रिपोर्ट देने को कहा है।
गृह विभाग के पत्र के अनुसार चुनावी सभा के दौरान नक्सली हमला कर सकते है या फिर रास्ते में निशाना बना सकते हैं। ऐसे में इस मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। इससे पहले भी नक्सलियों ने राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष समेत कई अति विशिष्ट लोगों को धमकी भरा पत्र भेजा था। वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने चुनाव प्रचार के दौरान हमला कर एक विधायक समेत 5 लोगों की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *