खेलो इंडिया टूर्नामेंट : ग्रीनपार्क में लगा कैंप, खिलाड़ियों ने दिया ट्रायल

खेलो इंडिया टूर्नामेंट : ग्रीनपार्क में लगा कैंप, खिलाड़ियों ने दिया ट्रायल

– जनवरी में असम में आयोजित होगी प्रतियोगिता, प्रदेश स्तरीय खिलाड़ियों ने लिया भाग
– खेल निदेशालय और यूपी बालीबॉल संघ कराएगा टूर्नामेंट

कानपुर, 04 दिसम्बर । असम में होने जा रहे खेलो इंडिया टूर्नामेंट के लिए कानपुर में बुधवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में कैंप लगाया गया। जिसमें प्रदेश स्तरीय बॉलीबाल खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया। यह टूर्नामेंट नये साल में जनवरी में आयोजित किया जाएगा।

खेल निदेशालय एंव यूपी बालीबॉल की ओर से खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 का आयोजन असम के गुहावटी शहर में नये साल में 10 से 22 जनवरी तक किया जाएगा। यूपी बॉलीबॉल टीम के चयन के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क में बुधवार को कैंप लगाया गया। कैंप में प्रदेश स्तर पर खेलने वाले सभी जनपदों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे चयनर्कताओं की एक टीम ने सभी पर बारीकी से नजर रखी। वहीं ट्रायल के दौरान यूपी बालीबॉल एसोसिएशन के महासचिव सुनील तिवारी भी मौजूद रहें।
ग्रीनपार्क के मैदान पर अपनी प्रतिभा दिखा रहे ये बच्चे यूपी बालीबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए सभी जनपदों से पहुंचे थे। दरअसल भारत सरकार खेलो इंडिया 2020 का आयोजन कराने जा रही है। 10 जनवरी से 22 जनवरी तक अलग अलग प्रदेशों की टीमों के बीच खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 के मुकाबले खेले जाएंगें। ट्रायल के दौरान स्टेट लेवल खेलने वाले स्कूल कॉलेज व स्पोर्टस एकेडमी के खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया।

17 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों का होगा चयन
यूपी बालीबॉल एसोसिएशन के महासचिव सुनील तिवारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए 17 वर्ष से कम उम्र के लड़के और लड़कियों चुना जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी बालीबॉल टीम के चयन की जिम्मेदारी राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे चयनकर्ताओं को सौंपी गई है। चयनकर्ताओं की पूरी टीम हर प्रत्येक खिलाड़ी पर बारीकी से नजर रखे हुए है। खेल निदेशालय और यूपी बालीबॉल एसोसिएशन की ओर से कराया जाने वाला टूर्नामेंट असम की राजधानी गुहावटी में खेला जाएगा।

145 लड़कों और 55 लड़कियों ने लिया हिस्सा
ट्रायल के दौरान बुधवार को 145 लड़के और 55 लड़कियों ने हिस्सा लिया। चयनकर्ताओं के तौर पर राष्ट्रीय खिलाड़ी रहें। इस दौरान अजय राय, पीएस दुबे, निशा शर्मा, अफजल हुसैन और क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय सेट्ठी मौजूद रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *