छत्रपति शिवाजी से मोदी की तुलना पर भड़की कांग्रेस, मामला दर्ज

छत्रपति शिवाजी से मोदी की तुलना पर भड़की कांग्रेस, मामला दर्ज

नागपुर : महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और छत्रपति शिवाजी महाराज की तुलना करके कथित रुप से लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली भाजपा के नेता जय भगवान गोयल के खिलाफ नागपुर के थाने में शिकायत दर्ज कराई है। गोयल की इस पुस्तक का शीर्षक है, ‘आज के शिवाजी – नरेन्द्र मोदी।’ कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंधे ने अपनी शिकायत में कहा है कि मोदी की तुलना शिवाजी से करके लेखक ने छत्रपति का अपमान किया है। इस पुस्तक को लेकर उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार और भाजपा सांसद ने रविवार को गोयल की कटु आलोचना की।
शिवसेना सांसद संजय रावत ने तंज कसते हुए कहा, शाबाश भाजपा। उन्होंने कहा कि गोयल पहले भी दिल्ली में महाराष्ट्र सदन पर हमला कर चुके हैं और महाराष्ट्र तथा मराठी भाषी लोगों को गालियां दे चुके हैं। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भाजपा के राज्यसभा सदस्य छत्रपति संभाजी राजे ने पुस्तक पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।
शिवसेना सांसद संजय राउत ने किताब के बहाने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी के वशंजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि मोदी की तुलना उनसे (शिवाजी से) किया जाना उन्हें पसंद है या नहीं। राउत ने यह भी कहा कि भाजपा को यह घोषणा करनी चाहिए कि छत्रपति शिवाजी की तुलना मोदी से करने वाली किताब से उनका कोई संबंध नहीं है। राउत ने संभाजी राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि किताब में पीएम मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से किए जाने को लेकर उनके वंशजों को भाजपा से इस्तीफा दे देना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *