टी-20 क्रिकेट में एलिस पैरी ने रचा इतिहास

टी-20 क्रिकेट में एलिस पैरी ने रचा इतिहास

ब्राइटन
ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन बनाने और 100 विकेट चटकाने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बनी। पैरी (नाबाद 47) और कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 43) के बीच अटूट साझेदारी से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां महिला एशेज टूर के दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया।
पैरी ने पिछले साल नवंबर में विश्व टी20 फाइनल में इंग्लैंड की नैट स्किवर को आउट करके 100वां विकेट हासिल किया था जबकि इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को नाबाद 47 रन की पारी के दौरान वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इस प्रारूप में 1000 रन पूरे करने में सफल रहीं। पैरी ने कहा, मुझे लगता है कि यह शानदार है लेकिन मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हम संभवत: पुरुषों के बराबर ही खेलते हैं इसलिए मैं अब काफी मैच खेल चुकी हूं- 100 से अधिक।
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (1416 रन और 98 विकेट) इस उपलब्धि को हासिल करने के काफी करीब थे जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (1471 रन और 88 विकेट) के पास पैरी की बराबरी करने का मौका होगा। इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है। तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *