तमिलनाडु: AIADMK ने 4 विस क्षेत्रों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

चेन्नई|तमिलनाडु में AIADMK ने चार विधानसभा क्षेत्रों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी की ओऱ से अरवाकुरिची विधानसभा सीट से वी.वी. सेंथिनाथन को, थिरुपरनकुंडराम से एस. मुनंदी को, ओट्टापीदारम से पी. मोहन को, और कंधासामी सीट से वी.पी. सलूर को चुनाव मैदान में उतारा है। तमिलनाडु में उपचुनाव 19 मई को होंगे। वर्तमान में 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में बहुमत के लिए 117 के जादुई आंकड़े की जरूरत है। अन्नाद्रमुक के पास 113 सदस्य हैं। इसे बहुमत के लिए 4 और विधायकों की जरूरत है।
पार्टी के समन्वयक ओ पन्नीरसेल्वम और संयुक्त समन्वयक पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि सलूर, अरवाकुरीची, तिरुप्पुरकुंदराम और ओट्टापीदारम (एससी) से उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा लिया गया था। पलानीस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री हैं जबकि पन्नीरसेल्वम उनके डिप्टी हैं। इन चार कैंडिडेट में एक नेता पी मोहन पार्टी के पूर्व विधायक हैं जबकि अन्य पार्टी के विभिन्न पदों पर हैं। एक क्लिक में जानें अपने लोकसभा क्षेत्र के जुड़े नेता के बारे में सबकुछ इन चार सीटों में से दो सीटों तिरुप्पुरनकुंडराम और सलूर सीटों पर उपचुनाव AIADMK के मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण फिर से कराए जा रहे हैं। वहीं अरवाकुरिची और ओट्टापीदारम सीटें अन्नाद्रमुक के विधायक क्रमश, वी सेंथिल बालाजी और आर सुंदरराज की अयोग्यता के बाद खाली हुई थीं।
ये दोनों विधायक पलानीस्वामी खेंमे के 18 सत्ताधारी पार्टी के विधायकों के ग्रुप का हिस्सा थे। लेकिन जब पलानीस्वामी ने अपने ग्रुप का पन्नीरसेल्वम गुट में विलय करने का निर्यण लिया तो इन दोनों ने विरोध किया था। 18 अप्रैल को राज्य में 38 लोकसभा सीटों के चुनाव के साथ-साथ राज्य के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव हुए थे। इसके बाद चुनाव आयोग ने हाल ही में अन्य चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की थी। इन उपचुनावों के नतीजे दो साल पुरानी पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार का फैसला करेंगे क्योंकि उसे सत्ता में बने रहने के लिए पर्याप्त संख्या में सीटें जीतनी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *