तीसरा टेस्ट : इंग्लैंड ने जो रूट के शतक से वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा

ग्रोस आइलेट|जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्ट इंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिए थे और अब उसके पास 448 रन की बढ़त है, जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है।
वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है। कीमो पाल को लगी चोट के कारण वेस्ट इंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। रूट ने तीसरे विकेट के लिए जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिए जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और 5वें विकेट के लिए बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।
अपने दूसरे दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सिर्फ चार विकेट गंवाए। सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पाल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे। पॉल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा। कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जाएगा। रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *