तीसरा टेस्ट : वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने बनाई 142 रनों की बढ़त

सेंट लूसिया
मार्क वुड और मोइन अली की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने डारेन सैमी नैशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को 142 की बढ़त बनाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 10 और कीटन जेनिंग्स 8 रन बनाकर नाबाद हैं।
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शनिवार के स्कोर 4 विकेट पर 231 रनों से आगे खेलना शुरू किया। वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया। ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से केमार रोच ने चार जबकि कीमो पाल, शेनान गेब्रियल और अल्जारी जोसफ ने दो-दो विकेट लिए।
मेजबान टीम की शुरुआत पहली पारी में शानदार रही। उसने 57 के कुल योग पर कप्तान क्रेग ब्राथवेट (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें मोइन अली ने पविलियन भेजा। अली ने अगली ही गेंद पर जॉन कैंपबेल (41) को आउट करके मेजाबन टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद, मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने 104 रन पर ही अपने 7 विकेट विकेट गंवा दिए। वुड ने वेस्ट इंडीज के मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों को पविलियन भेजा।
शेन डावोरिच (38) ने रोच (16) के साथ मिलकर वेस्ट इंडीज की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 145 के कुल योग पर डावोरिच को आउट करके स्टुअर्ट ब्रॉड ने मेजबान टीम की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। वेस्ट इंडीज की पूरी टीम महज 154 रनों पर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली। मेहमान टीम के लिए वुड ने 5 जबकि अली ने 4 विकेट चटकाए। ब्रॉड को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *