दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत


नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 48 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। इसी दौरान कोरोना के 3227 नए मामले भी सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 2.75 लाख के पार हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए लगभग 59 हजार आरटी पीसीआर और एंटीजन टेस्ट किए गए।

दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, “बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3227 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 2778 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 48 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई। दिल्ली में अब तक 5320 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 2,76,325 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 2,43,481 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 27,524 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।”


दिल्ली में लगातार कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। फिलहाल पूरी दिल्ली में 2505 कोरोना कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना की रोकथाम के साथ ही दिल्ली में डेंगू की रोकथाम के लिए भी एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 10 हफ्ते का यह अभियान प्रत्येक रविवार सुबह 10 बजे 10 मिनट के लिए चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “डेंगू के खिलाफ अभियान में रविवार को मैंने फिर से अपने घर का निरीक्षण किया और जमा पानी को बदल दिया। मुझे इसमें केवल 10 मिनट लगे, आपको भी अपने घर की जांच करनी चाहिए। डेंगू हारेगा और दिल्ली एक बार फिर जीतेगी। डेंगू के लिए कुछ निवारक उपायों में घर, आसपास और फूल दान में जमा पानी को निकालना, कूलर में जमा पानी को बदलना, या जमा पानी में तेल या पेट्रोल की कुछ बूंदें डालना और पानी के टैंकों को हमेशा ढक्कन के साथ ढक कर रखना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *