नीदरलैंड : ट्राम में गोलीबारी; 3 की मौत, 9 लोग घायल

उत्रेक्थ|नीदरलैंड के उत्रेक्थ शहर में एक बंदूकधारी ने ट्राम में तीन लोगों की हत्या कर दी और 9 अन्य को जख्मी कर दिया। इसके बाद आरोपी की तलाश शुरू हो गई। भारी हथियारों से लैस अधिकारियों ने खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल के नजदीक एक इमारत को घेर लिया है। अधिकारियों ने इलाके में अधिकतम स्तर का आतंकी अलर्ट जारी किया है। मेयर ने कहा कि इसके पीछे आतंकी मंशा का काफी अंदेशा है।
डच सैन्य पुलिस डच हवाई अड्डों और अहम इमारतों पर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। गोलीबारी के कुछ घंटों बाद, उत्रेक्थ पुलिस ने तुर्की में जन्मे 37 वर्षीय शख्स का फोटो जारी किया है। इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि वह घटना से संबंधित है। फोटो में दाढ़ी वाला आदमी ट्राम में सवार है और गहरे नीले रंग के कपड़े पहने हुए है। पुलिस ने लोगों से कहा कि व्यक्ति की पहचान गोकमेन तानिस के तौर पर हुई है और उन्होंने लोगों से कहा है कि संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर इसे पकड़ने की कोशिश न करें बल्कि अधिकारियों को सूचना दें।
बीते शुक्रवार को न्यू जीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों पर आतंकवादी ने हमला कर 50 लोगों की जान ले ली थी जिसके तीन दिन बाद उत्रेक्थ की घटना हुई है। दोनों घटनाओं के बीच किसी संबंध का तत्काल संकेत नहीं मिला। रिहायशी इलाके के एक व्यस्त यातायात चौराहे पर एक ट्राम में सोमवार सुबह गोलीबारी की घटना के बाद भारी हथियारों से लैस अधिकारियों समेत पुलिस कर्मी इलाके में आ गए। उत्रेक्थ पुलिस ने घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर भेजे हैं और लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *