बढे राहुल के अदालती चक्कर, गुजरात के दो कोर्ट से मानहानि मामले में समन जारी

बढे राहुल के अदालती चक्कर, गुजरात के दो कोर्ट से मानहानि मामले में समन जारी

गांधीनगर: लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अदालती चक्कर बढ़ गए हैं। मुंबई, पटना के बाद अब राहुल की सूरत व अहमदाबाद की अदालत में हाजिर होने की बारी है। तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व मोदी सरनेम को लेकर उनके बयानों के आधार पर गुजरात की दो अदालतों में उनके खिलाफ मामले दायर किए गए थे।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं। उनके इस बयान के खिलाफ समस्त गुजराती मोढ मोदी समाज के नेता और भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में मानहानि का मुकदमा दायर किया था। मंगलवार को राहुल को सूरत की अदालत में पेश होना था। लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने उन्हें 16 जुलाई को हाजिर होने का समन जारी किया है।

चुनावों के दौरान ही मध्य प्रदेश की एक सभा में राहुल गांधी ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपित बताया था। भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्माभट्ट ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में आज राहुल को हाजिर होना था लेकिन उनके नहीं आने पर कोर्ट ने एक ओर समन जारी करते हुए उन्हें नौ अगस्त को हाजिर होने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *