बिना बताये ही मुलायम के आवास पहुंचे योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव से विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की और कुशलक्षेम पूछी। मुलाकात के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे।

इस दौरान अखिलेश यादव के बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग फोटो सेशन भी करवाया। दिग्गजों की मुलाकात के बाद यूपी की राजनीति में नई चर्चा शुरू हो गई है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही दोनों के बीच वैचारिक मतभेद हो, लेकिन योगी ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर सकारात्मक राजनीति का संदेश दिया है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी मुलायम सिंह जब अस्पताल में भर्ती हुए थे।

तब उनका हालचाल पूछने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी वायरल हुई थी।गौरतलब है कि शुगर व बल्ड प्रेशर की समस्या के चलते हुए रविवार देर रात मुलायम सिंह यादव को राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के आइसीयू में भर्ती कराया गया था।

सोमवार को डॉक्टरों ने मुलायम के स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। मुलायम सिंह यादव के अस्पताल में भर्ती होते ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बहू डिम्पल यादव और शिवपाल यादव सहित कई परिजन लोहिया संस्थान पहुंचे। मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी से आज उनके आवास पर भेंट कर उनका कुशलक्षेम पूछा।

ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।डाक्टर्स ने बताया कि डायबिटीज और ब्लड प्रेशर काबू से बाहर होने के कारण मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक हो गई थी। उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने मुलायम को अस्पताल से छुट्टी दे दी। इसके बाद से वह घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। उनके मुताबिक, डायबिटीज अनियंत्रित होने पर मल्टी आर्गन फेल्योर का खतरा रहता है।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एके त्रिपाठी ने बताया कि मुलायम जब अस्पताल में पहुंचे तो उनका ब्लड प्रेशर 240/170 था। इस स्थिति को हायपर डायबिटीज और ग्लासिमिया कहते हैं। ऐसे में आनन-फानन में मुलायम सिंह यादव को आईसीयू में भर्ती करा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *