भारत में बड़ा आतंकी हमला करने के मिले इनपुट्स, दिल्ली में बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली|दिल्ली समेत पूरे देश में आतंकी हमले के कितने जबरदस्त इनपुट्स हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली की सुरक्षा का ऑडिट देश का खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मिलकर कर रही हैं। ऑडिट में देखा जा रहा है कि कहां सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है और कहां खामियां हैं। दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार इस तरह सुरक्षा का ऑडिट हो रहा है। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने भी दिल्ली में 26 जनवरी व 15 अगस्त पर जैसी सुरक्षा होती है, उससे कड़ी सुरक्षा करने के आदेश दिए हैं।
दिल्ली पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि एयर स्ट्राइक व भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर-ए-तैयबा द्वारा भारत में बड़ा आतंकी हमला करने के इनपुट्स मिले हैं। आतंकी हमलों के इनपुट्स में ये कहा गया है कि भारत सरकार के कई मंत्रालय आतंकियों के निशाने पर हैं। सभी मंत्रालयों की सुरक्षा का भी ऑडिट किया जा रहा है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारी हर थाना इलाके में जा रहे हैं और वहां स्थित इमारत, महत्वपूर्ण इमारत, मॉल्स, मंदिर, मसजिद व भीड़भाड़ वाली जगहों की सुरक्षा को चेक कर रहे हैं। इस दौरान देखा जा रहा है कि सुरक्षा में कहां कमी है, कहां सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है और कहां-कहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत है। दिल्ली में ज्यादातर जगहों का ऑडिट हो गया है। नेहरू प्लेस में सुरक्षा का ऑडिट शनिवार को किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी महत्वपूर्ण जगह की सुरक्षा निजी हाथों में है, तो वहां भी सुरक्षा का ऑडिट किया जा रहा है। वहां भी सुरक्षा खामियों को बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *