मायावती के साथ उनका भतीजे आकाश भी बसपा के स्टार प्रचारक

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिये अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बीस नेताओं की इस लिस्ट में बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद का नाम भी शामिल है।
पार्टी की तरफ से घोषित नामों की सूची में पहला नाम मायावती का है। उसके बाद राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का नाम है। इस लिस्ट में मायावती के भतीजे आकाश को सबसे अहम माना जा रहा है। मायावती ने उन्हें पिछले दिनों पार्टी की कई जिम्मेदारियां भी सौंपी थी। इसी कड़ी में उन्हें पार्टी के लिए प्रचार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मायावती ने कहा था कि आकाश आनंद को बीएसपी के आंदोलन से जोड़ूंगी और उसे सीखने का मौका दूंगी। उन्होंने कहा था कि अभी तक आकाश पार्टी में गैर-राजनीतिक ढंग से कार्य करते थे लेकिन, अब उन्हें पार्टी के मूवमेंट में भी शामिल किया जाएगा। लंदन से एमबीए करने वाले आकाश को मायावती ने 2017 में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद सहारनपुर की रैली में लॉन्च किया था।

मेरठ समेत कई रैलियों में सार्वजानिक मंच पर आकाश मायावती के साथ दिखे।इनके अलावा लिस्ट में आरएस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, प्रेमचंद गौतम आदि के नाम भी शामिल हैं। बसपा की तरफ से पहले चरण के मतदान के लिए इन नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *