यूपी:मोदीनगर में पुलिस ने पकड़ा 120 किलो सोना

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के मोदीनगर इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान 120 किलोग्राम सोना पकड़ा है। इसकी बाजार में कीमत तकरीबन 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है। वहीं, चुनावी मौसम में इतनी बड़ी मात्रा में सोना बरामद होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इस बीच एसपी देहात नीरज जादौन ने 109 किलो सोना पकड़े जाने की पुष्टि की है।
एसपी देहात नीरज जादौन के मुताबिक, यह सोना दिल्ली एयरपोर्ट से हरिद्वार की कुंदन केयर कंपनी के लिए ले जाया जा रहा था। वाहन में चालक, 2 सुरक्षा कर्मी व एक कैशियर था। इन लोगों से कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, उसमें 109 किलो सोना वाहन में ले जाए जाने की बात सामने आई है। सोनी की सही मात्रा की जांच लॉक खुलने के बाद ही पता चलेगी। इस बीच कुंदन कंपनी के अधिकारियों से भी आयकर विभाग व पुलिस के आला अधिकारियों ने संपर्क साधा है। बताया जा रहा है कि सोना विदेश से इम्पोर्ट किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मोदीनगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान इतनी बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग एक कार में यह सोना लेकर जा रहे थे। इसमें सवार लोग हरिद्वार जा रहे थे।
पुलिस ने उस वाहन को भी बरामद कर लिया है, जिसमें 1 चालक व 2 सुरक्षा कर्मी तैनात थे और सभी हरिद्वार जा रहे थे। अभी पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है। इस बीच आयकर विभाग को भी थाने बुलाया गया है, जो ब्रिंक्स कंपनी के वाहन में दस्तावेजों व सोने की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *