योगी सरकार के दो साल वर्ष के कार्यकाल में मारे गए 70 अपराधी

सपा ने चार और बसपा तीन बार मचाई प्रदेश में अराजकता : योगी
लखनऊ। योगी सरकार ने सोमवार को अपने 2 साल पूरे कर लिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में एक घंटे से अधिक चली प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 23 करोड़ जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को तीन बार प्रदेश का कामकाज चलाने का मौका मिला। सात बार के सपा-बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया था।

हत्या, बलात्कार, लूट, दंगे यह प्रदेश की पहचान बन गए। खनन माफिया, भू माफिया, वन माफिया सत्ता का संरक्षण पाकर जिस प्रकार से प्रदेश के संसाधनों में लूट मचाए हुए थे, घोटालों का एक लंबा दौर शुरू हो गया। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने यूपी को बीमारू राज्य बना दिया था। उन्होंने अपने कार्यकाल में सिर्फ प्रदेश सरकार की ही नहीं केंद्र सरकार की योजनाओं को भी सराहा।

योगी ने जन-धन योजना, उज्जवला योजना और किसान सम्मान योजना की भी उपलब्धियां गिनाई। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 24 महीने में काननू व्यवस्था पटरी पर लौटी, 3300 से ज्यादा मुठभेड़ें हुईं , 12000 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया, 70 से अधिक कुख्यात अपराधी मारे गए। आज उप्र में निवेश का माहौल बना, पिछले दो साल में पिछले 10 साल से ज्यादा निवेश हुआ। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में बिचैलियों पर लगाम कसी गई, किसानों की कर्ज माफी का कार्यक्रम सफलता से पूरा किया, किसानों को अब न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलने लगा है,

किसानों को अब लागत से डेढ़ गुना ज्यादा दाम मिल रहा है, हर किसान का औसतन 60 हजार का कर्ज माफ हुआ है ।प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है। इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ पर भी हमारी सरकार ने काम किया है। साथ ही सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए सुमंगला योजना भी चला रही है।

प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के एक लाख विद्यालयों का कायाकल्प योजना के तहत स्तरोन्नयन किया है। योगी ने कहा कि प्रदेश में 2018 में 68 साल में पहली बार उप्र स्थापना दिवस मनाया गया। उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अब देश में एक नजीर बन गया है, पिछले 24 महीने में काननू व्यवस्था नजीर बनी और पटरी पर लौटी। यही वजह है कि विगत 2 सालों के दौरान यहां पर जो निवेश हुआ हैं वो पिछले 10 सालों में नहीं हुआ।इसी बीच 19 मार्च 2017 को हमे मौका मिला , तब प्रदेश में पिछली सरकारों की नीति के चलते किसान कर्ज से दबा हुआ था। पिछले कई वर्षों से गन्ना भुगतान नही हुआ था ।

स्वास्थ्य सुविधाएं भी बेहाल थी । कानून व्यस्वस्थ फेल थी । पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए हम मेट्रो की सुविधाओं पर काम कर रहे है । उत्तर प्रदेश में 3 शहरों में मेट्रो पर काम पूरा हुआ है । पहले उत्तर प्रदेश में सिर्फ 2 एयरपोर्ट थे , लेकिन अब 6 एयरपोर्ट हो गए है
हर प्रकार के टूरिजम को बढ़ाने का काम सरकार ने किया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का परसेप्शन इस लिए बदला है क्योंकि मोदी जी का मार्गदर्शन था , साथ ही जनता का सकारात्मक सहयोग भी हमे मिलता रहा है ।

मुख्यमंत्री- ’प्रियंका जी का गंगा जी मे यात्रा करना यह साफ करता है कि हमने गंगा जी की निर्मलता पर हमने काम किया है । अब वो गंगा जी की निर्मलता पर सवाल नही उठा पाएंगे । अच्छा होता कि राहुल जी और सपा बसपा भी उनको साथ मे ले लेती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *