लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद


जम्मू :लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के चार सहयोगियों को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया। पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मुजफ्फर अहमद डार, मुद्दसीर अहमद लोन, यूनिस वाज्वा को गिरफ्तार किया। ये सभी बुडरान के रहने वाले हैं।

वहीं पोश्कर खाग के रहने वाले नजीर अहमद शेख को भी गिरफ्तार किया गया। इन लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, पिस्तौल, एक ग्रेनेड और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इस इलाके में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों को ये लोग शरण और अन्य सहयता पहुंचाते थे। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच जारी है।


जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए आतंकवादियों ने श्रीनगर से 17 किलोमीटर दूर पंडाच क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि हमले में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गए जिन्हें यहां पर सौरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया।

इनमें से एक जवान को अस्पताल के डाक्टरों ने मृत लाया घोषित कर दिया जबकि दूसरे ने बाद में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि दोनों जवानों की उम्र 35 और 36 साल है और उनके सिर में गोली लगी थी। उन्होंने बताया कि इलाके को घर लिया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *