विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में टूट कर गिरा क्रेन, 11 मजदूरों की मौत

विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में टूट कर गिरा क्रेन, 11 मजदूरों की मौत


विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में अचानक क्रेन टूट कर गिरने से 11 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। विशाखापट्टनम जिला कलेक्टर विनय चंद ने इस घटना की पुष्टि की है। हादसे का विडियो भी सामने आया है। विडियो में दिख रहा है कि शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक नीचे गिर जाता है। क्रेन के नीचे दबने से 11 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे।

इस बीच अचानक क्रेन टूट कर नीचे गिर गई। क्रेन की चपेट में आने से 11 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे के वक्त क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। क्रेन के चपेट में आए अन्य मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है। जिला कलेक्टर विनय चंद ने कहा कि एक नई क्रेन चालू की जा रही थी।

इसमें सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए इसे ट्रायल रन किया जा रहा था। हमने हिंदुस्तान शिपयार्ड के भीतर और प्रशासन के एक उच्च-स्तरीय समिति से भी पूछताछ का आदेश दिया है। इधर आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना मामले में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *