वैष्णो देवी श्रद्धालुओं के लिए लिए खुशखबरी, आज से शुरू हो रहा यात्रा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

वैष्णो देवी श्रद्धालुओं के लिए लिए खुशखबरी, आज से शुरू हो रहा यात्रा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन


श्रीनगर : माता वैष्णो देवी तीर्थयात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और हेलिकॉप्टर बुकिंग बुधवार से यानि कि आज से शुरू हो रही है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि वैष्णो देवी ऑनलाइन यात्रा रजिस्ट्रेशन और हेलिकाप्टर बुकिंग 26 अगस्त से 5 सितंबर तक उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि यह एक सतत प्रक्रिया होगी और तीर्थयात्री ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और कटरा पहुंचने से पहले अपने हेलीकॉप्टर टिकट बुक करा सकते हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए कोटा 100 से बढ़ाकर 250 प्रति दिन कर दिया गया है। इससे पहले सोमवार को, श्राइन बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर के बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है, जो 48 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।

कुमार ने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के बाहर से आने वाले सभी भक्तों से वैध कोरोना निगेटिव परीक्षण रिपोटर् लाने का अनुरोध किया गया है जो कि आगमन के समय 48 घंटे से अधिक पुरानी न हो। माता वैष्णो देवी की बहुप्रतिक्षित तीर्थयात्रा 16 अगस्त से पुन: शुरू हो चुकी है। कोरोना महामारी के कारण इस साल 18 मार्च से यह यात्रा स्थगित कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *