सबरीमाला: BJP और CPI नेता के घर बम से हमला 1700 गिरफ्तार

कन्नूर : सबरीमला मंदिर में 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर हिंसा अब भी जारी है जिसमें कुछ अज्ञात लोगों ने भाजपा सांसद के पैतृक मकान पर एक देशी बम फेंका और यहां स्थित RSS कार्यालय को आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि हिंसा की इन घटनाओं से कुछ ही घंटे पहले अज्ञात लोगों ने माकपा विधायक ए एन शमशीर और पार्टी के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के घरों पर देशी बम फेंके थे।

उन्होंने ने बताया कि भाजपा से राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरण के पैतृक मकान पर तड़के यह हमला हुआ हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। मुरलीधरण ने बताया कि तलासरी के पास वदियिल पीड़िकिया स्थित उनके पैतृक मकान पर हमला हुआ कोई घायल नहीं हुआ।

आंध्रप्रदेश में मौजूद सांसद ने पीटीआई-भाषा को बताया, हमले के वक्त मेरी बहन, जीजा और उनकी बेटी घर में मौजूद थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक अन्य घटना में अज्ञात लोगों ने सुबह परियारम इलाके में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालय को आग लगा दी।
पिछले साल सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने वाले उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद से पहली बार मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर केरल में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

मुरलीधरण ने माओवादियों से संपर्क रखने वाली दो महिलाओं को पुलिस सुरक्षा में सबरीमला मंदिर पहुंचाए जाने के ‘षड्यंत्र’ की एनआईए से जांच कराने की मांग की है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 1,700 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मीडिया से बातचीत करते हुए शनिवार सुबह शशि ने कहा कि उनके मकान पर फेंके गए शक्तिशाली बम से इमारत को नुकसान पहुंचा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *