सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में 150 KM की पदयात्रा करने का पीएम मोदी ने दिया निर्देश

सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में 150 KM की पदयात्रा करने का पीएम मोदी ने दिया निर्देश

नई दिल्ली|भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक आज संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई भाजपा सांसदों ने बैठक में हिस्सा लिया। हालांकि मीटिंग किस सिलसिले में हुई, उसको लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं है। भाजपा सांसद प्रहलाद जोशी बैठक के बाद बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने को कहा है।
संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को नए निर्देश दिए हैं। उन्होंने सांसदों को गांधी जयंती से लेकर पटेल जयंती यानि कि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने को कहा है। इस बारे में बात करते हुए भाजपा सांसद प्रहलाद जोशी ने बताया कि इसके लिए अलग-अलग समूह बनाए जाएंगे और सांसद एक दिन एक समूह के साथ पदयात्रा करेंगे। जिसमें भाजपा विधायक, कार्यकर्ता सभी लोग शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा, राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट किया जाएगा। हर संसदीय क्षेत्र में 15-20 टीमें बनेंगी और सांसद प्रतिदिन 15 किमी की पदयात्रा करेंगे। इस दौरान सांसद गांधी जी और स्वतंत्रता संग्राम पर प्रोग्राम करेंगे और पौधरोपण भी करेंगे। इन कार्यक्रमों को अमल में लाने के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी।लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा की संसदीय दल की यह दूसरी बैठक थी।
भाजपा की पहली संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार जो पार्टी के नाम से करता है, वह अस्वीकार्य है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो कार्रवाई की जानी चाहिए और यह भी कहा कि यह सभी पर लागू है। पिछले हफ्ते हुए बैठक में पार्टी ने विपक्ष पर भी हमला बोला गया था। प्रस्ताव में कहा गया कि इस चुनाव में विपक्ष ने लोकतंत्र को हराने की लगातार कोशिशें की। चुनाव प्रक्रिया को लेकर जिस प्रकार भ्रम फैलाया गया, उन सभी नकारात्मक विषयों को जनता ने स्पष्ट रूप से नकार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *