सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने वाले 15 लोगों के खिलाफ मामाल दर्ज, 8 गिरफ्तार

नई दिल्ली|पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने वाले 15 लोगों के खिलाफ मामाल दर्ज किया जा चुका है। वहीं 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया। उसने अपनी पोस्ट में आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार की प्रशंसा की थी। 14 फरवरी को भारतीय सेना के काफिले पर इसी आतंकी ने हमला किया था। इस हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए और पांच घायल हुए हैं।
रवि प्रकाश मौर्या के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बिजनौर के 22 वर्षीय युवक और मजफ्फरपुर के एक युवक के खिलाफ पाकिस्तान का समर्थन करने और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक पूर्वी बंगलूरू से 20 वर्षीय इंजीनियरिंग ड्रॉपआउट फैज रशीद को गिरफ्तार किया गया है। उसने अपनी फेसबुक पोस्ट में आतंकी आदिल को कश्मीर का हीरो बताया था। बिहार पुलिस ने दो युवकों मोहम्मद इमरान (19) को समस्तीपुर और मोहम्मद तौशिफ आलम (21) को कठिहार से गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने कथित तौर पर अपने फेसबुक और ट्विटर पर हमले से संबंधित राष्ट्र विरोधी पोस्ट किए थे।
राजस्थान के झुंझुनू जिले से समीर खान (19) नाम के युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसने हमले के बाद फेसबुक पर पोस्ट कर “पकिस्तान जिंदाबाद” लिखा था। उसे सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *