हॉकीः पूर्व कप्तान मुकेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

हैदराबाद|भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और अर्जुन अवॉर्ड विजेता एन मुकेश कुमार ने 307 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 80 गोल किए लेकिन अब वह परेशानियों में घिर गए हैं। उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाने की एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि उन्होंने सिकंदराबाद तहसीलदार से जाति प्रमाणपत्र बनवाया था।
मुकेश कुमार के खिलाफ एफआईआर 25 जनवरी को दर्ज की गई है। इसमें मुकेश के भाई ए सुरेश कुमार का भी नाम है। उनपर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया या है। बोवनपल्ली पुलिस थाने के एसएचओ ने बताया, ‘हम थोड़ा व्यस्त थे इसलिए FIR के बाद मामले की छानबीन नहीं कर सके। जल्द ही हम उनपर आवश्यक कार्रवाई करने वाले हैं। तीन बार ओलिंपिक में खेल चुके मुकेश ब्राह्मण परिवार से आते हैं।
2007 में इंडियन एयरलाइन में नौकरी पाने के लिए उन्होंने जाति प्रमाणपत्र बनवाया था। इंडियन एयरलाइन के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि दोनों एससी कम्युनिटी से नहीं हैं। एक आंतरिक जांच में पता चला था कि दोनों ब्राह्मण परिवार से हैं और गलत तरीके से एससी का सर्टिफिकेट हासिल किया है। मुकेश ने ओलिंपिक 1992, 1996 और 2000 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *