2 और MLA करेंगे समर्थन, कहा- हमारे पास अब 107 विधायक: येदियुरप्पा

2 और MLA करेंगे समर्थन, कहा- हमारे पास अब 107 विधायक: येदियुरप्पा

बेंगलुरु|एक ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी यह दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि दो और विधायक उनके पक्ष में हैं। कांग्रेस ने जहां विधायकों को खरीदकर फूट डालने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है, राजनाथ सिंह और बीएस येदियुरप्पा जैसे बीजेपी नेताओं ने आरोपों से पूरी तरह इनकार किया है। इसके बजाय, भाजपा ने ‘वेट एंड वॉच’ की रणनीति अपनाई।
कांग्रेस-जेडी (एस) के 13 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद, दो और निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का वादा किया है। सीएम एचडी कुमारस्वामी के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि सरकार सुचारू रूप से काम करेगी, पर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, दो निर्दलीय विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की और पत्र दिया कि वे बीजेपी का समर्थन करेंगे। अब हम 105+2 = 107 हैं। अब जब कि वे बहुमत खो चुके हैं, तब भी कुमारस्वामी ऐसा बोल रहे हैं, लोग सब कुछ देख रहे हैं। हम अभी इंतजार कर रहे हैं।
कर्नाटक के निर्दलीय विधायक जिन्हें पिछले महीने कांग्रेस-जद (एस) सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया था, उन्होंने भाजपा को अपना समर्थन देने का वादा करते हुए गठबंधन छोड़ दिया है। वह अब अन्य बागी विधायकों में शामिल होने के लिए मुंबई चले गए हैं। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भाजपा के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को ‘अपहृत’ करने के लिए जिम्मेदार ठहराया। येदियुरप्पा ने आरोपों से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *