IPL : कमाल के कप्तान हैं धौनी, रच दिया नया इतिहास

जयपुर : IPL 2019 चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दिखा दिया कि हारी हुई बाजी कैसे जीती जाती है। राजस्थान के खिलाफ एक वक्त चेन्नई की टीम के चार विकेट 24 रन पर गिर चुके थे, लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान धौनी ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत की पटरी पर ला दिया।

धौनी ने इस मैच में कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक लगाया। उनकी टीम को चार विकेट से जीत मिली। ये कप्तान के तौर पर आइपीएल में धौनी की 100वीं जीत थी। अब धौनी इस लीग में कप्तान के तौर पर 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल में अब तक कुल 166 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्होंने 100 मैचों में जीत दर्ज की है और वो कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले इस लीग के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इसमें से धौनी को 65 मैचों में हार भी मिली है और उनकी जीत का प्रतिशत 60.36 है। अपनी टीम को धौनी ने अब तक तीन बार खिताब दिलाया है और वो जिस अंदाज में इस बार अपनी टीम को लेकर आगे बढ़ रहे हैं उससे तो यही साबित होता है कि इस बार भी धौनी खिताब जीत सकते हैं। आइपीएल में धौनी के बाद कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान गौतम गंभीर थे।

गंभीर ने 129 मैचों में 71 मैच जीते थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर 94 मैचों में से 54 में जीत हासिल की है। धौनी ने इस मैच में 43 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके व तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 134.88 का रहा। धौनी का ये इस आइपीएल में दूसरा अर्धशतक था। उन्होंने रायुडू के साथ पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की।
इस मैच में आखिरी ओवर रोमांच से भरपूर रहा, लेकिन आखिरी गेंद पर सैंटनर ने शानदार छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। मैच के आखिरी ओवर के दौरान एक बार अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया और बाद में कहा कि ये नो बॉल नहीं है .

इससे धौनी इतने नाराज हुए कि वो डग आउट से मैदान पर आ गए और अंपायर से बातचीत करने लगे। इस मैच में आखिरी में धौनी काफी परेशान और नाराज दिखे पर आखिरकार जीत के बाद वो बेहद खुश दिखे और टीम को जीत मिलते ही सबसे पहले दौड़कर मैदान पर आ गए। इस मैच में धौनी की टीम को चार विकेट से जीत मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *