JDS विधायक का दावा- भाजपा ने 60 करोड़ और मंत्री पद का दिया था ऑफर

बेंगलुरु : कर्नाटक में सियासी ड्रामा के बीच जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी एक दूसरे पर विधायक तोड़ने का आरोप लगा रही हैं। इसी बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस के एक विधायक ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के एक आदमी को भाजपा ने कथित तौर पर 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।

कर्नाटक के हस्सान में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जेडीएस विधायक केएम शिवलिंगे गौड़ा ने कहा, जेडीएस के एक व्यक्ति को पूर्व सीएम और भाजपा नेता जगदीश शेट्टार ने 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया था।
उन्होंने वह ऑफर ठुकरा दिया और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इसकी जानकारी दी। कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बढ़ गया।

दोनों ही खेमे अपने विधायकों को एकजुट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सत्तारूढ गठबंधन में शामिल दलों ने भाजपा पर सरकार गिराने का कथित रूप से प्रयास करने का आरोप लगाया है जबकि भाजपा के विधायक खरीद फरोख्त के प्रयासों के डर से गुरूग्राम के एक रिसॉर्ट में बने हुए हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और चिंता की कोई बात नहीं है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कुछ मंत्रियों ने व्यापक हित में तथा अटूट गठबंधन बनाए रखने के लिए इस्तीफे की पेशकश की है। पार्टी नेतृत्व इस विकल्प पर भी विचार कर रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *