Kanpur: पुलिस लाइन कालोनी की चौथी मंजिल से कूदकर हेड कांस्टेबल ने दी जान

Kanpur: पुलिस लाइन कालोनी की चौथी मंजिल से कूदकर हेड कांस्टेबल ने दी जान

-घटना के पीछे भाई ने पत्नी से विवाद को बताया वजह
कानपुर, 20 अगस्त। जनपद के कोतवाली थानाक्षेत्र में स्थित पुलिस लाइन आवास में रहने वाले हेड कांस्टेबल ने चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी। आवाज सुनकर पहुंचे आवासीय कालोनी में रहने वाले पुलिस कर्मियों ने घटना की जानकारी आलाधिकारियों को देते हुए गंभीर हालत में साथी कर्मी को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई शुरु कर दी है।

मूलरुप से औरैया जनपद में रहने वाला महेश भदौरिया पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत था। इन दिनों वह कानपुर जनपद में तैनात था और पुलिस लाइन स्थित आवासीय कालोनी में रहता था। सोमवार की अर्धरात्रि अचानक हेड कांस्टेबल ने कालोनी के चौथी मंजिल के छज्जे से छलांग लगा दी। कालोनी में रहने वाले पुलिस कर्मियों ने आवाज सुनी और बाहर आकर देखा तो सभी आवाक रहे गये। आनन-फानन कर्मियों ने आलाधिकारियों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस पहुंची और लहुलूहान हालत में हेड कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने हेड कांस्टेबल को मृत घोषित कर दिया।

मृतक कर्मी के भाई रमेश चंद्र भदौरिया ने बताया कि महेश का अपनी पत्नी और बच्चों से मुकदमा चल रहा था। जिसकी वजह से उसको शराब पीने की लत लग गयी थी। महेश बीती रात आवास की चौथी मंजिल पर पहुंचा और उसने वहां से छलांग लगा दी। सुबह जब उसके साथियों ने देखा तो अपने विभाग में इसकी जानकारी दी। सिपाही के आत्महत्या करने की सूचना पर एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और बैरक में रह रहे सिपाहियों से पूछताछ की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने घटना को लेकर कहना है कि मृतक हेड कांस्टेबल महेश भदौरिया पुलिस लाइन में बने हेड कांस्टेबल बैरक में रह रहा था। सोमवार की अर्धरात्रि को वह बैरक की चौथी मंजिल पर पहुंचकर छलांग लगा ली है। पूछताछ में पता चला है कि यह शराब का लती था और पत्नी व बच्चों से मुकदमा चल रहा है। फिलहाल पुलिस इसको एक्सीडेंट की घटना मानकर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *