PM मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो से कोरोना पर की चर्चा

PM मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो से कोरोना पर की चर्चा


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो ने विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित बहुपक्षीय संस्थानों को मजबूत बनाने की जरूरत पर जोर दिया और स्वास्थ्य, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर एक साथ काम करने पर सहमति जताई।


टेलीफोन पर हुई वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि भारत कनाडा भागीदारी कोविड के बाद की दुनिया में, मानवीय मूल्यों को आगे बढ़ाने सहित विभिन्न बेहतर कदमों के लिए एक स्तंभ हो सकती है।

नेताओं ने एक दूसरे को, अपने अपने देशों में कोविड-19 महामारी की स्थिति और इसके कारण उत्पन्न हालात से अवगत कराया और स्वास्थ्य तथा आर्थिक संकट के हल के लिए अंतरराष्ट्रीय समन्वय की संभावनाओं पर चर्चा की।


प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 संकट के दौरान कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों की सहायता करने और उनकी स्वदेश वापसी में मदद के लिए कनाडा के प्राधिकारियों की सराहना की। ट्रूडो ने भारत से कनाडाई नागरिकों की वापसी के लिए की गई सहायता पर प्रसन्नता जाहिर की। दोनों नेताओं ने आने वाले दिनों में परस्पर मशविरा जारी रखने पर सहमति जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *